Kangana Ranaut Starrer Emergency: बॉलीवुड की क्वीन कहलाने वाली और हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से BJP सांसद कंगना रनोट का विवादों से पुराना रिश्ता है, अब एक बार फिर से कंगना अपनी अपकमिंग मूवी इमरजेंसी के चलते विवादों से घिर गई हैं. अब ऐसा लग रहा है मानों उनकी इस फिल्म को लोग रिलीज़ नहीं होने देना चाहते हैं.

इंदिरा गांधी पर बनी है फिल्म

बता दे की कंगना की ये फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कार्यकाल में लगाई गई इमरजेंसी पर बनाई गई है, वहीं फिल्म 6 सितंबर को रिलीज होगी, फिल्म के रिलीज होने से पहले अब नए-नए चेहरे सामने आने लगे हैं जो इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं.

कुछ दिनों पहले ही इस फिल्म का ट्रेलर सामने आया जिसके बाद पंजाब के निर्दलीय सांसद सर्बजीत सिंह खालसा ने ट्रेलर में दिखाए गए दृश्यों पर आपत्ति जताई है, उन्होंने कहा कि इसमें सिखों को गलत तरीके से पेश किया गया है, उन्होंने केंद्र सरकार को लेटर लिखकर फिल्म की रिलीज रोकने की मांग की है।

फिल्म पर रोक लगाने की मांग

र्बजीत सिंह खालसा ने कहा, नई फिल्म इमरजेंसी में सिखों को गलत तरीके से पेश करने की खबरें सामने आ रही हैं, जिससे समाज में शांति और कानून की स्थिति बिगड़ने की आशंका है, अगर इस फिल्म में सिखों को अलगाववादी या आतंकवादी के रूप में दिखाया गया है तो यह एक गहरी साजिश है।

उन्होंने आगे लिखा, ‘सिखों पर देश में होने वाले नफरत भरे हमलों की खबर अक्सर सामने आती है. ऐसे में ये फिल्म भी सिख समुदाय के खिलाफ नफरत को भड़काने का काम करेगी. वहीं सिख समुदाय ने इस देश के लिए बड़े बलिदान दिए हैं, जिन्होंने फिल्मों में पूरी तरह से दिखाया नहीं गया है.

सिखों को बदनाम करने की साजिश

सिखों को बदनाम करने की हर कोशिश यहां की जाति है. समादायिक सामंजस्य और कानूनी व्यवस्था को बनाए रखने के लिए आपत्तिजनक फिल्मों और गानों को बैन कर दिया जाना चाहिए. मैं हमेशा समाज में शांति बनाए रखने के लिए ऐसी असामाजिक गतिविधियों के खिलाफ आवाज उठाकर उन्हें रोकने की कोशिश करता हूं.’

कौन हैं सरबजीत सिंह खालसा?

अब सबके मन में ये सवाल होगा की आखिर इस फिल्म को लेकर सवाल खड़े करने वाला शख्स कौन है तो बता दें की सरबजीत सिंह खालसा, बेअंत सिंह के बेटे हैं. बेअंत सिंह उन दो बॉडीगार्ड्स में से एक थे, जिन्होंने 31 अक्टूबर 1984 को ऑपरेशन ब्लू स्टार के तहत उस समय प्रधानमंत्री रहीं इंदिरा गांधी की गोली मारकर हत्या की थी.

अब कंगना रनौत अपनी फिल्म इमरजेंसी लेकर आ रही हैं. इसमें 1975 के वक्त इंदिरा गांधी द्वारा भारत में लगाए गए आपातकाल के दौर की कहानी, इंदिरा के स्ट्रगल और उनकी हत्या को दिखाया जाएगा. और इस फिल्म में कंगना, इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं. उनके साथ फिल्म में अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, विशाक नायर जैसे सितारों ने काम किया है. इसमें दिवंगत एक्टर सतीश कौशिक भी अहम भूमिका में हैं.