Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल अस्पताल में हुए लेडी डॉक्टर से रेप और मर्डर केस पर अब भी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है, देश के अलग-अलग कोनों से इंसाफ के लिए आवाज़ें उठाई जा रही है, वहीं कोलकाता में अब हालत बेकाबू होते नजर भी आ रहे हैं.

राष्ट्रपति मुर्मू ने तोड़ी चुप्पी

अब इन सबके बीच कोलकाता रेप और मर्डर केस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी कड़े शब्दों में नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि निर्भया कांड के बाद ऐसा लगता है हमें सामूहिक तौर पर भूलने की बीमारी हो गई है. महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों को लेकर राष्ट्रपति ने कहा कि बस बहुत हो चुका.

बोली- इस घटना से निराश हूँ

द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि वह इस पूरी घटना से निराश और भयभीत हैं. बात करते हुए राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि कोलकाता में डॉक्टर के साथ बलात्कार और बर्बर हत्याकांड हताशा से उपजा हुआ है और यह बहुत ही भयभीत करने वाला है. मैं निराश और डरी हुई हूं.

राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि कोई भी सभ्य समाज बेटियों-बहनों पर ऐसे अत्याचार की इजाजत नहीं दे सकता. उन्होंने यह भी टिप्पणी की- जब छात्र, डॉक्टर और नागरिक कोलकाता में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तब भी अपराधी किसी जगह में छिपे हुए थे. प्रेसिडेंट की यह टिप्पणी पश्चिम बंगाल की सरकार के शासन पर कड़ा प्रहार है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कड़े शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि समाज में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर अब समाज को ईमानदार और निष्पक्ष आत्मनिरीक्षण की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अब समाज को खुद से कुछ कठिन सवाल पूछने का समय आ गया है.

पूरे देश में आक्रोश

बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल अस्पताल के सेमिनार हॉल से नौ अगस्त को 31 साल की एक ट्रेनी महिला डॉक्टर का शव मिला था. उसके शरीर से खून बह रहा था. शरीर में चोटों के निशान थे. इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था, जिसके बाद रेजिडेंट डॉक्टर्स में नाराजगी बढ़ गई थी और वे हड़ताल पर चले गए थे. मामले में पुलिस ने आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार कर लिया है.

जब यह मामला तूल पकड़ने लगा तब हाईकोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी. बाद में सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर स्वत: संज्ञान लिया था और सीबीआई से अब तक की जांच की प्रगति रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया था. इसके बाद सीबीआई ने कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की.