Film Emergency Controversy: बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद Kangana Ranaut हमेशा किसी ने किसी कारण से सुर्खियों में बनी रहती हैं, कभी उनका कोई बयान लोगों का ध्यान खिंच लेता है तो कभी राजनीति से जुडी उनकी कोई खबर, लेकिन इस बार कंगना अपनी फिल्म के वजह से विवादों में घिरी हुई हैं.

कंगना की अपकमिंग फिल्म इमरजेंसी पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. जितनी ये फिल्म अपनी रिलीज डेट के करीब आ रही है, उतना ही विवादों के घेरे में फंसती जा रही है. वहीं कंगना फिल्म के प्रमोशन में जुट चुकी हैं और इंटरव्यूज का सिलसिला शुरू हो चुका है.

फिल्म पर लगेगा बैन?

अब इस बीच तेलंगाना से एक ऐसी खबर आ रही है जो कंगना के लिए परेशानी का कारण बन सकती है. जानकारी के अनुसार तेलंगाना सरकार, कंगना की फिल्म इमरजेंसी पर बैन लगाने के बारे में विचार कर रही है.

पहले इस फिल्म का पंजाब में सिख समुदाय ने विरोध किया था. उनके मुताबिक इस फिल्म में सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है. और अब तेलंगाना में भी इस फिल्म के रिलीज़ को लेकर विवाद होने लगा है.

फिल्म पर क्या लगे आरोप?

कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म इमरजेंसी का काफी विरोध हो रहा है सिख संगठनों का आरोप है कि फिल्म में सिख समुदाय को ऐतिहासिक रूप से गलत दर्शाया गया और उनकी छवि को ठेस पहुंचाई गई है.

जानकारी के अनुसार, पूर्व आईपीएस ऑफिसर तेजदीप कौर के नेतृत्व में, तेलंगाना सिख सोसाइटी के एक 18 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने सचिवालय में सरकारी सलाहकार मोहम्मद अली शब्बीर से मुलाकात की और ‘इमरजेंसी’ की स्क्रीनिंग पर बैन लगाने की मांग की.

विवादित सीन्स को हटाने की मांग

वहीं एसजीपीसी के कानूनी नोटिस में इमरजेंसी से विवादित सीन्स को तुरंत हटाने की मांग की गई. मेकर्स से सिख समुदाय से माफी मांगने को कहा गया. एसजीपीसी ने इस बात पर भी जोर दिया कि 14 अगस्त को रिलीज हुए फिल्म के ट्रेलर को सभी पब्लिक और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटा दिया जाए.

फिल्म इमरजेंसी में कंगना, भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं. फिल्म में लीड रोल करने के साथ-साथ कंगना इस फिल्म की प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी हैं. वहीं इमरजेंसी 6 सितंबर को थिएटर्स में रिलीज होगी.