MP Heavy Rainfall Alert: मध्य प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है, भोपाल, इंदौर समेत कुछ जिलों में कहीं-कहीं फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है वहीं, मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, इस दौरान नर्मदापुरम, बुरहानपुर और बैतूल जिलों में भीषण बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

एमपी में फिलहाल बारिश का सिस्टम फिर एक्टिव हो गया है, रविवार को भोपाल, इंदौर समेत 12 जिलों में बारिश हुई, इंदौर में दोपहर 3 बजे के बाद अंधेरा छा गया, मूसलधार बारिश के बाद कई निचले इलाकों में घरों और दुकानों में पानी घुस गया।

खोले गए डैम के गेट

भोपाल में दोपहर के बाद रुक-रुककर बारिश होती रही, यहां केरवा डैम के तीन गेट खोले गए, वहीं उज्जैन के गंभीर डैम के 2 गेट खोलकर पानी छोड़ा गया, नर्मदापुरम में तवा डैम के 7 गेट खोलकर पानी छोड़ा जा रहा है।

कुछ दिन जारी रहेगी बारिश

मध्य प्रदेश में रविवार से तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है, जिससे तापमान में गिरावट आई है, मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिनों तक प्रदेश में भारी से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है।

प्रदेश के 10 जिलों में 40 इंच से ज्यादा पानी गिर चुका है, मंडला में सबसे ज्यादा 47.12 इंच बारिश हुई है, और रीवा में सबसे कम 22.3 इंच बारिश ही हुई है।

इन जिलों में भारी बारिश

मौसम विभाग ने सोमवार के लिए बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, नर्मदापुरम जिलों में अति भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है, वहीं, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, रायसेन ,सीहोर, खंडवा,झाबुआ, धार जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है।