MP Monsoon Update: मध्य प्रदेश में बारिश का असर फिर दिखना शुरू हो गया है, बता दें कि बारिश का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव होने से कई जिलों में बारिश का दौर जारी है।

5 जिलों में अलर्ट

मंगलवार को मध्य प्रदेश के सात जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई, जबकि बुधवार को भी 5 जिलों में बरसात का अलर्ट जारी किया गया, मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अभी तक 95 फीसदी बारिश का कोटा पूरा हो गया है।

मौसम विभाग की चेतावनी

प्रदेश में हो रही लगातार बारिश के चलते मौसम विभाग ने चेतावनी जताते हुए कहा है कि नीमच, मंदसौर, आगर मालवा, रतलाम, धार, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी और हरदा जिले में कहीं-कहीं बाढ़ का खतरा भी हो सकता है।

मौसम विभाग ने अगले 3 दिन तक प्रदेश में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश का अनुमान जताया है, वहीं अलीराजपुर, बड़वानी और हरदा जिले में कहीं-कहीं बाढ़ का खतरा भी हो सकता है।

भोपाल, अलीराजपुर, अशोकनगर, विदिशा, दमोह, शिवपुरी, बड़वानी, धार।मांडू, शाजापुर, खरगोन महेश्वर, बुरहानपुर, बालाघाट, निवाड़ी, टीकमगढ़, सागर, इंदौर, पर आकाशीय बिजली के साथ बारिश हो सकती है।

डेमो से छोड़ा जा रहा पानी

गुरुवार 5 सितंबर से बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का नया क्षेत्र बन रहा है, जिससे इंदौर, रतलाम और धार में बारिश की संभावना है, लगातार बारिश से प्रदेश के प्रमुख बांध फुल हो चुके हैं कई जगह गेट खोलकर उनसे पानी निकाला जा रहा है।