Weather Today: इस समय ओडिशा में पुरी के पास तट पर बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने गहरे दबाव के क्षेत्र के सोमवार को टकराने के बाद राज्य सरकार ने उन तटीय जिलों में राहत एवं बचाव अभियान के लिए कमर कस ली है, जिनके इस मौसम प्रणाली से प्रभावित होने की आशंका है.

IMD ने मंगलवार सुबह ओडिशा के 10 जिलों में बहुत भारी बारिश की चेतावनी देते हुए मछुआरों को 11 सितंबर तक समुद्र के पास न जाने की सलाह दी है.

अति भारी बारिश की चेतावनी

बंगाल की खाड़ी में उत्तर-पश्चिम की ओर एक गहरा दबाव गहरा गया है, यह गहरा दबाव लगभग 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ रहा है, इस बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

दिल्ली में ऐसा रहेगा मौसम

आईएमडी ने मंगलवार को दिल्ली में बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है. मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में अगले तीन दिन बारिश होने की संभावना है. बारिश के साथ ही ठंडी हवाएं भी चल सकती हैं.

कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक 11-12 सितंबर को यूपी और एमपी में भी तेज बारिश का अनुमान है. वहीं अगले 24 घंटे के दौरान, ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.

इन जगहों पर भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24-36 घंटों के दौरान ओडिशा के ढेंकनाल, झारसुगुड़ा, कालाहांडी, कंधमाल, केंद्रपाड़ा, केंदुझार, खोरधा, कोरापुट, बौध, मलकानगिरी, नबरंगपुर, नयागढ़,रायगड़ा, संबलपुर,अनुगुल में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वि मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, विधर्व और ओडिशा में 10 सितंबर को भारी बारिश की संभावना है.