Mamata Banerjee Kolkata Doctors: एक बार फिर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डॉक्टरों की मीटिंग बुलाई है. यह बैठक शाम पांच बजे सीएम आवास पर होगी. वहीं ममता ने कहा कि प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से बातचीत का यह आखिरी मौका है.

नहीं होगी कोई लाइव स्ट्रीमिंग

सीएम की तरफ से ये भी साफ कर दिया गया है कि बैठक में जो भी बातचीत होगी, उसकी लाइव स्ट्रीमिंग नहीं होगी. अब ऐसे में ये देखना होगा कि प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स इस मीटिंग में शामिल होने जाते हैं या नहीं.

जारी है डॉक्टरों की हड़ताल

बता दें कि कोलकाता रेप केस के विरोध में जूनियर डॉक्टर पिछले एक महीने से भी अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे हैं, प्रदर्शन खत्म करने को लेकर सीएम ममता ने इन्हें कई बार बातचीत के लिए बुलाया लेकिन प्रदर्शन खत्म करने को लेकर सहमति नहीं बन पाई.

पिछली बार, शनिवार को डॉक्टरों के साथ बातचीत का प्रस्ताव रखा गया था, लेकिन लाइव स्ट्रीमिंग पर सहमति न बनने के कारण बातचीत बाधित हो गई.

नहीं बन पा रही बात

बीते 9 अगस्त को लेडी डॉक्टर की रेप और हत्या के मामले में जूनियर डॉक्टर 36 दिनों से हड़ताल पर हैं, इससे पहले सीएम ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बातचीत की कोशिशें विफल रही थीं.

ममता ने शनिवार को डॉक्टरों से करीब 7 मिनट तक अपने मन की बात की और धरना खत्म करने को कहा था, इसके बाद डॉक्टरों को अपने घर पर बातचीत के लिए बुलाया, डॉक्टर सीएम आवास गए भी, लेकिन लाइव स्ट्रीमिंग की बात पर मामला फंस गया और आगे बातचीत नहीं हो पाई.

इस पूरे मामले को देखते हुए हाई कोर्ट ने हस्तक्षेप किया था और इसकी जांच कोलकाता पुलिस से सीबीआई को सौंप दी, सीबीआई ने जांच शुरू की, और सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले का स्वत: संज्ञान लिया, सुप्रीम कोर्ट में अब तक दो बार सुनवाई हो चुकी है और CBI को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया गया है.