Arvind Kejriwal Resignation News: जैसा की दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था की वो अपने पद से इस्तीफा दे देंगे, आखिरकार आज दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से उन्होंने इस्तीफा दे ही दिया, वहीं दिल्ली को अपना नया सीएम भी मिल चूका है.

आतिशी बनी सीएम

बता दें कि केजरीवाल के इस्तीफा सौंपने से पहले आम आदमी पार्टी की विधायक दल की बैठक में आतिशी को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया गया. विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी.

बैठक में अरविंद केजरीवाल ने आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा. सभी विधायकों ने खड़े होकर प्रस्ताव को स्वीकार किया. वहीं बता दें कि आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी. इससे पहले सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित इस पद पर काबिज हो चुकी हैं.

अरविंद केजरीवाल ने दिया इस्तीफा

आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इस्तीफे के साथ ही LG को विधायक दल के नेता के नाम की चिट्ठी भी आतिशी ने एलजी को सौंप दी है. बता दें कि केजरीवाल ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह 2 दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर जनता की अदालत में जाएंगे.

अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ दे दिया है. उन्होंने इस्तीफे की चिट्ठी एलजी वीके सक्सेना को सौंप दी है. इस दौरान दिल्ली की होने वाली मुख्यमंत्री आतिशी भी एलजी ऑफिस में मौजूद रहीं.

गोपाल राय का बयान

अरविंद केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद सभी AAP नेता एलजी दफ्तर से अब बाहर निकल आए हैं. बाहर निकलकर गोपाल राय ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, हमने आतिशी जी को नए सीएम बनाने का दावा एलजी के सामने पेश कर दिया है. साथ ही हमने उपराज्यपाल से शपथ ग्रहण की तारीख तय करने की मांग की है.