Rain Alert In MP Today: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अब बारिश का सिलसिला लगभग थम सा गया है, लेकिन फिर भी मानसून जाते-जाते फिर एक बार बरस सकता है.

प्रदेश में कोई भी प्रभावी मौसम प्रणाली के सक्रिय नहीं रहने से ऐसा हो रहा है वहीं, धूप निकलने से अब दिन का तापमान भी बढ़ने लगा है, लोगों को दिन के समय में तेज गर्मी का एहसास होने लगा है.

बूंदाबांदी का दौर जारी

हालांकि एमपी के अलग-अलग क्षेत्रों में कहीं-कहीं छिटपुट बारिश की संभावना बनी हुई है, शुक्रवार को राजधानी भोपाल सहित कुछ जिलों में हल्की बारिश हुई. वहीं शुक्रवार को प्रदेश में सबसे अधिक 36.2 डिग्री सेल्सियस तापमान खजुराहो में दर्ज हुआ.

शनिवार को ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार शनिवार को जबलपुर, इंदौर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बौछारें पड़ सकती हैं, हालांकि अब बारिश में कमी आएगी, वहीं, मौमस विभाग के अनुसार 23 सितंबर से पश्चिमी राजस्थान से मानसून के वापस जाने की शुरुआत भी हो सकती है.

वैज्ञानिकों के अनुसार 21 सितंबर को अंडमान के पास हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बनने जा रहा है उसके प्रभाव से 23 सितंबर से दक्षिणी मप्र में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है.

मॉनसून की विदाई से पहले प्रदेश में हल्की व मध्यम बारिश हो सकती है. 23 सितंबर की रात से लेकर 25 सितंबर तक मध्यप्रदेश के अधिकांश जिलों में हल्की व तेज बौछारें पड़ सकती हैं.

एमपी में 26 सितंबर से मौसम शुष्क रहने का अनुमान है क्योंकि मॉनसून अब कमजोर पड़ चुका है. गौरतलब है कि पिछले साल मॉनसून ने 25 सितंबर को देश से विदाई ली थी.